Tata Punch EV ने मार्केट में लॉन्च कर किया धमाका! सिर्फ 21,000 देकर ले जाएं अपने घर! जाने फीचर्स के बारे में

Tata Punch EV Launch: टाटा मोटर्स में पंच ईवी को लॉन्च करके भारतीय बाजारों में तहलका मचा दिया है। क्योंकि टाटा पंच ईवी टाटा मोटर्स की चौथी संपूर्ण इलेक्ट्रिक गाड़ी है। इससे पहले लांच होने वाली टाटा नेक्शन ईवी ने जिस तरह से बाजार में तहलका मचाया था उसी प्रकार से धमाका करने के लिए टाटा ईवी में पंच को लांच कर दिया है। 


आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि आप टाटा पंच ईवी को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए इससे बेहतर सुनहरा मौका नहीं मिलेगा क्योंकि आप केवल 21000 रुपए का टोकन देकर इस गाड़ी को अपने घर ले जा सकते हैं। तो चलिए इसके फीचर्स और वेरिएंट्स के साथ-साथ अन्य जानकारी प्राप्त करते हैं। 


Tata Punch EV Booking Open
Tata Punch EV 

Tata Punch EV Price in India 2024

फिलहाल टाटा ईवी द्वारा पंच को रिलीज किया गया है। ‌ फिलहाल कंपनी द्वारा इस गाड़ी की कीमत निर्धारित नहीं की गई। किंतु ऑटो एक्सपर्ट द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा पंच ईवी की कीमत भारतीय बाजारों में 10 लाख रुपए से लेकर 16 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) तक हो सकती है। यदि आप अभी इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो आप ऑफिशल वेबसाइट या फिर ऑफिशियल डीलर के माध्यम से मात्र ₹21000 देकर खरीद सकते हैं। फिलहाल टाटा पंच ईवी की ऑन रोड प्राइस रिलीज नहीं की गई। 


Tata Punch EV Variants and Features

कंपनी द्वारा जारी की गई इनफॉरमेशन के आधार पर हम आपको यह जानकारी दे देते हैं कि फिलहाल टाटा पंच ईवी चार वेरिएंट के साथ भारतीय बाजारों में उपलब्ध है। जिसके नाम क्रमशः स्मार्ट, एडवेंचर, एंपावर्ड और एंपावर्ड प्लस है। इन चारों वेरिएंट्स में आपको अलग-अलग फीचर से लैस पंच ईवी देखने को मिलेगी। जिसकी अधिक जानकारी के लिए आगे पढ़े। 


Tata Punch EV Features
Tata Punch EV Color

Tata Punch EV Smart Variant Features

आपको बता दे की टाटा पंच ईवी का सबसे लोएस्ट वेरिएंट स्मार्ट वेरिएंट है। इसके फीचर्स की जानकारी नीचे दे रखी है। 

LED Headlamps

Smart Digital DRLs

Multi-mode Regen 

Electronic Stability Program 

6 Airbags 


Tata Punch EV Adventure Variant Features

दूसरे नंबर के इस वेरिएंट में नीचे दिए गए फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

Cruise Control

Front LED Fog lamp and Cornering Function

7 Inch Infotainment by HARMAN 

Android Auto and Carplay 

Electronic Parking Brake with Autohold (Long Range Only) 

Jeweled Control Knob (LR Only) 

Sunroof Option Available


आपको बता दें कि इस वेरिएंट में आपको ऊपर दिए गए फीचर्स तो मिलेंगे ही साथ में स्मार्ट वेरिएंट के सभी फीचर्स भी उपलब्ध होंगे। 


Tata Punch EV Interiors Design
Punch EV 

Tata Punch EV Empowered Variant Features

इस वेरिएंट में आपको ऊपर बताए गए दोनो वेरिएंट्स के फीचर्स के साथ साथ नीचे दिए गए एडिशनल फीचर्स भी मिलेंगे। 

R16 Diamond Cut Alloy Wheels 

Air Purifier with AQI Display

Auto Fold ORVM 

7 Inch Digital Cockpit 

SOS Function

10 Inch HD Infotainment by HARMAN

Sunroof Option Available

Dual Tone Body Color 


Tata Punch EV Empowered + Features

टाटा पंच ईवी के इस वेरिएंट में आपको एंपावर्ड वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ नीचे दिए गए फीचर्स प्राप्त होंगे। 

Leatherette Seats 

360 degree Camera Surround View System

Blind Spot Monitor

Ventilated Front Seats 

Arcade.ev App Suite 

Wireless Smartphone Charger 

26 cm Digital Cockpit


टाटा पंच ईवी कलर वैरिएशन

टाटा पंच इलेक्ट्रिक में आपको 5 कलर वैरिएशन मिलेंगे। जिसके नाम Empowered Oxide Dual Tone, Seaweed Dual Tone, Fearless Red Dual Tone, Daytona Grey Dual Tone और Pristine White Dual Tone मौजूद है। 


Tata Punch EV Specifications
Tata Punch EV Features

Tata Punch EV Interior & Exterior Design

अब भाई, टाटा पंच ईवी की एक्सटीरियर डिजाइन की बात तो क्या ही करें! क्योंकि फोटो में आप देख ही रहे हैं की बहुत ही शानदार लुक के साथ इसे डिजाइन किया गया है। जिसमें आगे की ओर हेडलाइट के ऊपर दी गई एलइडी लाइट किसी भी कार लवर को अपनी ओर खींच सकती है। इसके अलावा इसका लुक बिल्कुल नई जनरेशन नेक्सोन से मिलता जुलता आ रहा है। 


यदि इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो हमने आपको पहले ही इसके सभी वेरिएंट के फीचर्स के बारे में जानकारी दे दी है। फिर भी एक नजर डाली जाए तो इसमें मल्टीप्ल वॉइस असिस्टेंट के साथ-साथ टॉप मॉडल में वेंटिलेटेड सीट भी प्राप्त होगी। ताकि बैठे हुए किसी भी पैसेंजर या फिर ड्राइवर को जरा सा भी अनकंफरटेबल फील नहीं होगा। इसके साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी ऑटो हॉल्ड स्विच के साथ दी जाएगी। टाटा पंच ईवी Acti.ev प्लेटफार्म पर आधारित है। जिसका फुल फॉर्म एडवांस्ड कनेक्टेड टेक इंटेलजेंट इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर होता है। 



Tata Punch Battery Charger and Range 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा पंच इलेक्ट्रिक गाड़ी में बैटरी कैपेसिटी के हिसाब से 300 से 400 किलोमीटर की एवरेज मिल सकती है। अगर हम आपको बैटरी चार्ज के बारे में जानकारी दे तो टाटा इलेक्ट्रिक व्हीकल द्वारा यहां पर दो प्रकार के चार्जर दिए जाएंगे। जिसमें से एक 7.2 kw फास्ट होम चार्ज होगा और दूसरा 3.3 kw वॉल बॉक्स चार्जर मिलेगा। इसकी रेंज के बारे में फिलहाल अधिक जानकारी नहीं दी गई किंतु आधिकारिक वेबसाइट के आधार पर मिड रेंज और लॉन्ग रेंज मिल सकती है। 


Tata Punch EV Rivals 

टाटा पंच इलेक्ट्रिक का सीधा मुकाबला भारतीय बाजार में एमजी कोमेट ईवी के साथ होने वाला है। हालांकि डिजाइन के अनुसार देखा जाएं तो यह कार एमजी कोमेट को पीछे छोड़ सकती है। 


READ ALSO:



Post a Comment

0 Comments