Top 5 Flop Films of Bollywood: वर्ष 2023 में यह 5 बिग कास्ट फिल्में रही फ्लॉप, जाने कितने का हुआ नुकसान!

Top 5 Flop Films of Bollywood: अब आप समझ ही लोग की वर्ष 2023 खत्म हो चुका है और वर्ष 2024 शुरू हो चुका है। इस साल पर कई सारी तगड़ी फिल्म भी आई जिन्होंने बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। किंतु इसके साथ-साथ कहीं सारी हाई बजट और हाई कास्ट वाली फिल्में भी फ्लॉप रही है। 


तो चलिए इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन फ्लोप फिल्मों में टॉप फाइव फिल्मों की जानकारी देते हैं जो की हाय बजट में बनी किंतु उतना व्यापार नहीं कर पाई। चौकाने वाली बात तो यह है कि उसमें बड़े-बड़े एक्टरों ने भी काम किए हैं। 


Top 5 Flop Films of Bollywood
Top 5 Flop Films of Bollywood

टॉप 5 फ्लॉप फिल्म ऑफ बॉलीवुड

नीचे दी गई फिल्म के लिस्ट से आप यह अंदाजा लगा सकेंगे कि इन फिल्मों में कितने बड़े-बड़े एक्टरों ने काम किया है फिर भी जनता को उसकी स्टोरी या फिर एक्शन पसंद नहीं आया। 


Adipurush (आदिपुरुष) 

इस मूवी में साउथ के सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड की एक्ट्रेस कृति सेनन नजर आते हैं। यह फिल्म भारत देश का महान ग्रंथ रामायण पर बनी हुई फिल्म है। रिलीज होने से पहले इस फिल्म के बारे में सभी लोग बहुत उत्सुक नजर आ रहे थे किंतु जैसे ही इस फिल्म को रिलीज किया गया इस तरह यह फिल्म थिएटर में पूरी तरह से पिट गई है। अंदाजा लगा रहे हैं कि इस फिल्म को तकरीबन 500 करोड़ में बनाया गया था किंतु इंडिया में इसका व्यापार केवल 300 करोड़ में सीमट गया। 


Ganapath (गणपत) 

इस फिल्म में आपको जैकी श्रॉफ का बेटा टाइगर श्रॉफ और इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आते हैं। रिलीज होने से पहले इस फिल्म का सुपरहिट होने का दावा किया जा रहा था आपको बता देना चाहते हैं कि इस फिल्म में कृति सेनन ने भी काम किया है किंतु यह फिल्म भी भारतीय थिएटर में पूरे तरीके से पिट चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह फिल्म तकरीबन 200 करोड़ में बनी थी किंतु भारतीय बाजारों में यह फिल्म केवल दो करोड़ ही कमा सकी। 


Tejas (तेजस) 

यह फिल्म में कंगना रनौत ने काम किया है और कंगना रनौत काफी समय से फिल्मों से खफा दिख रही थी किंतु इस फिल्म से भी वह दर्शकों पर अपना प्रभाव नहीं डाल पाई। हालांकि कई सारे राजनेताओं ने इस फिल्म को देखने का आग्रह भी किया था किंतु फिर भी यह फिल्म दर्शकों पर जादू नहीं डाल पाई। इस फिल्म का बजट मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 70 करोड रुपए था किंतु इंडिया में यह फिल्म केवल 5 करोड रुपए ही कमा सकी। 


Selfie (सेल्फी)

इस फिल्म में आपको बॉलीवुड के दो बड़े एक्टर अक्षय कुमार और इमरान हाशमी नज़र आते हैं। अक्षय कुमार एक के बाद एक फ्लॉप फिल्म देते जा रहे हैं किंतु इमरान हाशमी के होने के बावजूद भी इस फिल्म ने दर्शकों पर अपना जादू नहीं बिखेरा! हालांकि कमाई के मामले में यह फिल्म लॉस पर नहीं है क्योंकि इस फिल्म को बनाने में तकरीबन 100 करोड़ का बजट मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगाया गया था जबकि इस फिल्म ने भारतीय बाजारों में 90 करोड़ और वर्ल्ड वाइड 23 करोड़ की कमाई की है। 



Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan (किसी का भाई किसी की जान) 

सलमान खान की फिल्म वांटेड से वह एक के बाद एक हिट फिल्में देते जा रहे थे। किंतु किसी का भाई किसी की जान फिल्म से उनकी हिट फिल्मों में ब्रेक लग चुकी है। यह फिल्म वर्ष 2023 में दीपावली के त्योहार पर आई थी जिसमें साउथ एक्ट्रेस पूजा भी नजर आ रही है इसके अलावा बॉलीवुड की शहनाज गिल भी इस मूवी में नजर आती है। किसी का भाई किसी की जान फिल्म 130 करोड़ के बजट में बनी थी जिस पर इंडिया में केवल 30 से 35 करोड़ का व्यापार ही कर पाई जबकि वर्ल्डवाइड 182 करोड़ का व्यापार कर लिया है। सलमान खान की दूसरी फिल्मों के लिहाज से या फिल्म काफी फ्लॉप हो चुकी है। 


इस फिल्मों के बारे में आपका क्या कहना है यह आप हमें कमेंट करके जरूर बताइए और इसी तरह नई-नई जानकारी के लिए आप फ्री खबर 24 के साथ जरूर जुड़े रहे। 


Also Read:

Post a Comment

0 Comments