Javed Akhtar Charged 25 Lakhs for Dunki Song: डोंकी मूवी के इस गाने के लिए जावेद अख्तर ने ली इतनी बड़ी फीस

Javed Akhtar Charged 25 Lakhs for Dunki Song: हाल ही में या खुलासा हुआ है कि जावेद अख्तर जो फिल्मों के लिए लिरिक्स यानी कि गाने लिखते हैं उन्होंने डंकी फिल्म के एक गाने के लिए 25 लाख जितनी मोटी रकम ली है। इसी के साथ वह बॉलीवुड में सबसे महंगे लिरिक्स देने वाले बन चुके हैं। 


हालांकि डंकी फिल्म ने बहुत ज्यादा व्यापार नहीं किया किंतु उसका एक सॉन्ग यूट्यूब और सोशल मीडिया पर छा गया है जिसका लिरिक्स जावेद अख्तर ने लिखा है। सबसे पहले तो जावेद अख्तर ने लिरिक्स रखने के लिए डंकी के डायरेक्टर राजू हिरानी को मना कर दिया था किंतु बाद में इतनी बड़ी रकम देने के बाद उन्होंने यह गाना लिखा है तो चलिए जानते हैं क्या है इसकी वजह? 


Javed Akhtar Charged 25 Lakhs for Dunki Song
Javed Akhtar Charged 25 Lakhs for Dunki Song

Javed Akhtar Highest Paid Lyricist - डोंकी फिल्म के इस गाने के लिए जावेद अख्तर ने लिए 25 लाख रुपए

डंकी फिल्म आए हुए एक हफ्ता बीत चुका है और इस फिल्म ने पहले हफ्ते में ही तकरीबन 160 करोड रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पहले हफ्ते में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 300 करोड रुपए के आसपास है। इस फिल्म का एक गाना जिसका नाम “निकले थे कभी हम घर से” का लिरिक्स देने के लिए जावेद अख्तर ने 25 लाख रुपए लिए है। इसकी स्टोरी हाल ही में जावेद अख्तर ने बताइ है, आईए जानते हैं क्या है इसकी स्टोरी?


25 लाख रुपए चार्ज करने के पीछे की स्टोरी

जावेद अख्तर हाल ही में “मैं कोई ऐसा गीत गांउ” नाम के शो में आए थे तब उन्होंने डंकी फिल्म के “निकले थे कभी हम घर से” गाने की पूरी स्टोरी बताइ। उसकी स्टोरी के मुताबिक उन्होंने बताया कि मैं कभी किसी फिल्म के एक गाने के लिए लिरिक्स नहीं देता। जबकि फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी ने बताया कि आपको एक फिल्म राजू हिरानी ने बताया कि आपको एक गाने के लिरिक्स देने हैं तब उन्होंने साफ मना करने की बजाय दो शर्तें रखी। जैसे ही राजू हिरानी ने यह शर्तें सुनी उन्होंने तर्क हां बोल दी। 



असल में शर्तें ऐसी रखी गई थी कि राजू हिरानी खुद से ही पीछे हट जाए यानि कि जावेद अख्तर को लिरिक्स देने के लिए मना कर दे। किंतु जावेद अख्तर ने बताया कि यह वह डायरेक्टर है जिसे मालूम था कि इस तरह के गाने के लिरिक्स इसके पास से ही निकाल सकते हैं। 


गुलजार को पीछे रख जावेद अख्तर बने बॉलीवुड के टॉप लिरिसिस्ट

आपको बता देना चाहते हैं कि जावेद अख्तर ने इस फिल्म के एक गाने के लिए 25 लाख रुपए फीस लेकर बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले लिरिसिस्ट बन चुके हैं। क्योंकि इससे पहले गुलजार एक गाने लिरिक्स के लिए मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करते थे। जबकि जावेद अख्तर ने 25 लाख रुपए चार्ज कर लिए हैं। 


इसे भी पढिए:


Post a Comment

0 Comments