Xiaomi SU7 Price in India: मोबाइल निर्माता कंपनी MI लॉन्च करने जा रही है इलेक्ट्रिक कार, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

Xiaomi SU7 Price in India 2024: मोबाइल मैन्युफैक्चरर करने वाली एक जानी-मानी कंपनी Xiaomi इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम SU7 है। एक बेहतरीन लुक के साथ यह सेडान कर दुनिया के बाजारों में वर्ष 2024 में लांच होने की संभावना है। यह कार नई टेक्नोलॉजी के साथ 800 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ दौड़ने वाली है। इतना ही नहीं बल्कि इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन देखकर आपके होश भी उड़ने वाले हैं। 


Xiaomi SU7 Price in India
Xiaomi SU7 Price in India

Xiaomi SU7 EV Car Variants and Colors 

Xiaomi EV ने अपनी नई कार से जुड़ी कई सारी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए फोटो शेयर करके दी है। जिसमें उन्होंने बताया है कि इस सेडन कार के तीन वेरिएंट्स बाजार में उपलब्ध करवाए जाएंगे। जिसके नाम SU7, SU7 Pro, SU7 Max होगा। इसके साथ-साथ यह तीनों वेरिएंट्स अलग-अलग तीन कलर में मौजूद होंगे जिसके नाम Mineral Gray, Aqua Blue और Verdant Green है। 

Xiaomi SU7 vs Xiaomi SU7 Max 

Specification Xiaomi SU7 Xiaomi SU7 Max
Acceleration 5.28 S 2.78 S
Recharge Range  668 km 800 km
Top Speed 210 km/h 265 km/h
Max. Horsepower 299 ps 673 ps
Max. Torque 400 nm 838 nm
Braking Distance 35.5 m 33.3 m
Drive Rear Wheel Drive Four Wheel Drive
Battery Capacity 800V 800V


Xiaomi SU7 Design and Dimensions

इस कार की डिजाइन के बारे में हम आपको बताया तो यदि हम आटोमोटिव एक्सपर्ट्स की बात माने तो इस Xiaomi SU7 Car की डिजाइन पूरी तरह से एयरोडायनेमिक है। जिससे इसे अपनी हाई स्पीड प्राप्त करने में बहुत ही कम समय लगेगा। इसका डाइमेंशन देखने जाए तो यह कार 4997mm*1963mm*1455mm (L*W*H) के साथ आने वाली है। 


Xiaomi SU7 Battery Charging Timing

Xiaomi SU7 कार में आप केवल 5 मिनट चार्ज करके 220 किलोमीटर तक चला सकते है जब की यदि आप 15 मिनट तक चार्ज करेंगे तो आप अधिकतम 510 किलोमीटर तक आगे ले जा सकेंगे। यह कमाल आपको हाई पावर बैटरी की मदद से होगा।  


श्याओमी SU7 इंटीरियर डिजाइन और फंक्शन 

इस कार के अंदर आपको एक से एक बेहतरीन टेक्नोलॉजी के फीचर्स दिखाई देने वाले हैं। जिसके अंदर 23 डॉल्बी सिस्टम वाले स्पीकर भी प्राप्त होने वाले हैं। इसके साथ साथ Hyper-OS सिस्टम भी होगी जिसमे स्नैपड्रेगन 8295 प्रोसेसर भी मिलेगा। इसके अलावा 16.1 इंच की डिस्प्ले मिलेगी जो अंदर बैठे हुए को एक अलग ही एक्सपीरियंस देने वाली है। 


xiaomi su7 features and specification

Xiaomi SU7 Launch Date

कंपनी के सीईओ ली जुन ने बताया है कि श्यओमी su7 वर्ष 2024 के अंत तक चीन के 100 शहरों में लॉन्च हो जाएगी। भारतीय बाजारों में यह कार कब तक लांच होने वाली है इसकी अधिक जानकारी कंपनी के सीईओ ने फिलहाल साझा नहीं की है। 


Xiaomi SU7 Price in India 2024 

हम आपको बता देना चाहते हैं कि फिलहाल श्यओमी के ट्विटर हैंडल पर इस कर के फोटोस और कुछ बेहतरीन फीचर्स पोस्ट किए गए हैं। हालांकि हमने आपको यह जानकारी दी है कि पहले इस कर को चीन में लॉन्च किया जाएगा उसके पश्चात ही दुनिया के अलग-अलग देश में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अभी तक चीन में भी अपनी प्राइस शेयर नहीं की है इसलिए भारत में जब यह कर लांच होगी तब ही इसकी प्राइस सार्वजनिक की जाएगी। 


Xiaomi SU7 Rivals 

यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगी जो केवल चीन और भारत में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कई सारी कारों को सीधा मुकाबला करने वाली है। जिसमें फिलहाल पोर्श की टाइकन और टेस्ला की मॉडल S को टक्कर देने वाली है। 


इसे भी पढ़ें:



Post a Comment

0 Comments