लाडली बहना योजना को लेकर सीएम मोहन यादव का साफ बयान! लाडली बहनों में हुई गरमा गरमी!

Ladli Behna Yojana News: मध्य प्रदेश में जब से डॉक्टर मोहन यादव को मुख्यमंत्री का चेहरा बना दिया है तब से लाडली बहनों के मन में एक ही प्रश्न उठ रहा है कि क्या अब लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में शुरू रहने वाली है या फिर नहीं? क्योंकि जब से डॉक्टर मोहन यादव मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से उनके द्वारा किए गए ट्वीट में लाडली बहना योजना को लेकर कुछ भी स्पष्ट जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई। किंतु अब इस प्रश्न का समाधान मोहन यादव ने अभी-अभी ही एक प्रोग्राम के दौरान दे दिया है जिसकी पूरी जानकारी हम आपको विस्तार से बताते हैं। 


लाडली बहना योजना बंद होने का प्रश्न क्यों उठा?

जैसे ही मोहन यादव को कम बनाने की घोषणा की गई उसके पश्चात जब प्रेस में से किसी ने मुख्यमंत्री को लाडली बहना योजना के बारे में यह प्रश्न पूछ दिया कि क्या यह योजना शुरू रहेगी या नहीं? तब इसके प्रति उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाडली बहना योजना का नाम ना लेकर सिर्फ यही जवाब दिया कि सभी कल्याणकारी योजनाओं को शुरू रखा जाएगा। अब प्रश्न यह है कि यह योजना भी कल्याणकारी योजना तो है ही किंतु पूछे गए प्रश्न के उत्तर देने में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साफ तौर पर यह नहीं बताया की लाडली बहन योजना शुरू ही रहेगी!


सीएम मोहन यादव का लाडली बहना योजना को लेकर साफ जवाब

हम आपको बता देना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार के दिन ही छिंदवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया था। तब ही उन्होंने प्रेस में साफ कर दिया है की लाडली बहना योजना को शुरू रखा जाएगा और सभी बहनों को लाभान्वित हर महीने की 10 तारीख को किया जाएगा। उन्होंने यह जिक्र किया है कि हमारा आपसे भाई बहन का नाता है। 


कल्याणकारी योजना को लेकर सरकार पर कर्ज में हुई बढ़ोतरी

जब से वित्त विभाग ने यह रिपोर्ट जारी किया है कि मध्य प्रदेश में कल्याणकारी योजनाओं की वजह से सरकार पर दिन-ब-दिन कर्ज का भार बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि लाडली बहन योजना को शुरू रखने के लिए सरकार के विभागों को लगभग 4200 करोड रुपए की जरूरत भी है। बस वित्त विभाग का यह रिपोर्ट जारी होने के पश्चात लाडली बहनों को एक चिंता सताने लगी थी कि क्या अब जनवरी 2024 से लाडली बहना का पैसा नहीं मिलेगा? 


किंतु इस आर्टिकल के जरिए हमने आपके प्रश्नों के सभी समाधान कर दिए हैं यदि आप खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव की जुबान से लाडली बहन योजना को शुरू रखने के बाद जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए वीडियो को अवश्य देखें। 


इसी प्रकार सरकारी योजना और अन्य मनोरंजन के साथ-साथ ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी लेटेस्ट खबरों के लिए आप हमारी वेबसाइट (FreeKhabar24) पर निरंतर विजिट कर सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments