Maruti Ignis Discount in December 2023: तगड़ा डिस्काउंट और बेहतरीन फीचर्स के साथ घर ले जाएं मारुति इग्निस, ऑफर कुछ ही दिन के लिए हुआ जारी

Maruti Ignis Discount in December 2023: यदि आप डिस्काउंट के साथ मारुति कंपनी की कर लेना चाहते हैं तो आपके लिए मारुति इग्निस न्यू ईयर ऑफर के साथ कंपनी ने पेश की है। जिसमें आपको कुल 65000 का डिस्काउंट दिया जा रहा है। यदि आप मारुति इग्निस के शौकीन है तो आपके लिए यह ऑफर काफी दमदार साबित हो सकता है क्योंकि यह ऑफर केवल 31 दिसंबर 2023 तक ही सीमित रहने वाला है। तो आइए इस आर्टिकल के जरिए हम आपको मारुति इग्निस प्राइस के साथ-साथ डिस्काउंट प्राइस के बारे में भी बताते हैं।


Maruti Ignis Discount in December

📺Highlights

Maruti Ignis Discount in December 2023 (New Year Offer) 

दरअसल बात यह है कि मारुति ऑटो कंपनी ने अपने इग्निस मॉडल पर कुल 65000 की ऑफर भारतीय बाजार में जारी की है। जिसमें नकद डिस्काउंट ₹40000 का मिलता है एक्सचेंज बोनस ₹15000 का मिलता है और कॉरपोरेट डिस्काउंट ₹10000 का मारुति कंपनी की ओर से दिया जा रहा है। इसी प्रकार कुल मिलाकर यदि आप मारुति इग्निस का कोई भी वेरिएंट (Maruti Ignis Variants) खरीद रहे हैं तो तकरीबन आपको 65000 रुपए का फायदा मिलेगा। हम आपको बता देना चाहते हैं कि यह ऑफर मारुति इग्निस के स्टॉक, कलर और वेरिएंट पर निर्भर रखती है जिसकी अधिक जानकारी आप नजदीकी डीलर से प्राप्त कर सकते हैं। 


Maruti Ignis new year offer

Maruti Ignis Price and Variants (मारुति इग्निस प्राइस और वेरिएंट्स) 

मारुति इग्निस की प्राइस भारतीय बाजार में 5.84 लाख रुपए से लेकर 8.30 लाख रुपए तक है। हालांकि यह प्राइस ऑन रोड प्राइस नहीं है बल्कि यह एक एक्स शोरूम प्राइस है। मारुति इग्निस वेरिएंट्स की बात करें तो यह चार प्रकार के मॉडल भारतीय बाजार में उपलब्ध करवाती है और यदि कलर की बात करें तो यह 10 कलर के साथ मार्केट में उपलब्ध है। मारुति इग्निस वेरिएंट्स के तहत चार प्रकार के वेरिएंट्स में Sigma, Delta, Zeta और Alpha है। जिसमे सिग्मा वेरिएंट स्टार्टिंग है और टॉप मोस्ट मॉडल मारुति इग्निस अल्फा है। 


Maruti Ignis Engine Specifications

मारुति इग्निस के किसी भी मॉडल में आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिल जाता है किंतु यदि फ्यूल टाइप की बात करें तो यह आपको केवल पैट्रोल फ्यूल में ही मिलता है ना ही डीजल और ना ही सीएनजी! भारतीय बाजार में मारुति इग्निस 1.2L K Series Engine के साथ आती है जो 82 bhp और 113 Nm टॉर्क पैदा करती है। कंपनी यह दावा कर रही है कि मारुति इग्निस 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। यानी की 1 लीटर पेट्रोल में आप तकरीबन 21 किलोमीटर तक बिना रुके मारुति इग्निस को चला सकते हैं। 


Maruti Ignis Engine Specifications

मारुति इग्निस फीचर्स

मारुति इग्निस के फीचर्स उनके वेरिएंट पर निर्भर रखते हैं जैसे की पावर विंडो सभी वेरिएंट्स में आता है किंतु बेस वेरिएंट सिग्मा में केवल फ्रंट पावर विंडो ही आता है। इसी प्रकार पावर पुश बटन भी मारुति इग्निस जेटा और अल्फा वेरिएंट में ही मिलता है। इसके अलावा अन्य फीचर्स की जानकारी नीचे दिए गए टेबल से प्राप्त कर सकते हैं। 

इसे देखें: जनवरी 2024 से MG Car की कीमतों में बढ़ोतरी के न्यूज


Maruti Ignis Price in India (ex-showroom)

5.84 Lakh to 8.30 Lakh

Variants 

Sigma, Delta, Zeta and Alpha

Colour 

Nexa Blue, Turquoise Blue, Lucent Orange, Silky Silver, Glistening Grey, Pearl Arctic White, Nexa Blue with Black Roof, Nexa Blue with Silver Roof, Lucent Orange with Black Roof, Pearl Midnight Black

Boot Space

300 Liter 

Kerb Weight 

1048 Kg

Engine

1.2 Liter K Series Engine with 82 bhp/113 Nm

Transmission

5 Speed Manual and AMT Transmission 

Fuel Efficiency 

20.89 kmpl

Features

2 Airbags, Seat Belt Warning, Child Lock, Speed Sensing Door Lock, Overspeed Warning, Central Locking 

Smart Play Studio, Steering Mounted Control, Mid with TFT Screen, Automatic Climate Control, Tilt Steering, Auto ORVM, 60:40 Split Seat, Push Start/Stop Button 


Maruti Ignis Features

Maruti Ignis Safety Features

मारुति इग्निस सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कई तरह के सेफ्टी फीचर्स अलग-अलग वेरिएंट के साथ मौजूद होते हैं। कुछ कॉमन सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताएं तो दो एयरबैग एक ड्राइवर और एक पैसेंजर के लिए, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, सीट बेल्ट वार्निंग, ओवर स्पीड वार्निंग और इंजन इमोबिलाइजर मिलता है। 


Maruti Ignis Rivals

भारतीय बाजार में मारुति इग्निस की सीधी टक्कर Tata Punch, Renault Kiger, Hyundai Exter और Nissan Magnite के साथ होती है। 


Conclusion

यदि आप मारुति इग्निस ऑफर दिसंबर 2023 का लाभ उठाना चाहते हैं तो नजदीकी मारुति शोरूम डीलर से बात कर कौन सा मॉडल अवेलेबल है और कौन सा मॉडल में कितने रुपए का ऑफर मिल सकता है इसकी जानकारी अवश्य लें। और ऐसी ही लैटस्ट जानकारी के लिए FreeKhabar24 को पढ़ते रहिए।


Post a Comment

0 Comments