Tata Harrier & Safari Bharat NCAP 5 Star Ratings: टाटा मोटर्स की सफारी और हैरियर ने दिखाए एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में अपना दम!

Tata Harrier & Safari Bharat NCAP 5 Star Ratings: हम आपको आज बहुत ही ताज़ा खबर ऑटोमोबाइल से जुड़ी देने जा रहे है जिससे आपकी छाती और चौड़ी होने वाली है। क्योंकि यह बात भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा से जुड़ी हुई है। पहले आपको बता देते है की अब तक भारत से पहले केवल 4 देशों में ही कार क्रैश टेस्टिंग एजेंसी हुआ करती थी। जिससे की यह मालूम हो सकें की आपके देश में चलने वाली गाड़ियों में कितनी सेफ्टी है। जब की अब या एजेंसी भारत में भी शुरू हो चुकी है जिसने टाटा मोटर्स की Tata Harrier और Tata Safari की टेस्टिंग हाल ही में को है।


Tata harrier and Safari get B NCAP 5 Start Ratings

📺 Highlights

टाटा की SUV कार सफारी और हैरियर को मिली 5 स्टार रेटिंग

आपको पहले बता देना चाहते है भारत ने हाल ही में यानी अगस्त 2023 में ही कार क्रैश टेस्टिंग एजेंसी की शुरुआत की है जिसका नाम Bharat NCAP है यानी को इसे हिंदी में भारत न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम बोला जाता है। अब इस एजेंसी ने भारत में सबसे पहले टाटा मोटर्स की दो गाड़ियां जिसका नाम हैरियर और सफारी है जो की एसयूवी कैटेगरी में आती है इसका सेफ्टी टेस्ट किया है। अब यहां पर टाटा ने बता दिया है की अपने DNA में दम है। 


हम आपको यह बताना जा रहे है की टाटा मोटर्स ने यह सिद्ध कर दिया है की हमारी गाडियां ग्राहकों को फुल सेफ्टी फीचर्स देती है। क्योंकि जब बीएनसीएपी टेस्ट किया गया तो चाइल्ड सेफ्टी और एडल्ट सेफ्टी कैटेगरी में इन दोनो गाड़ियों को B-NCAP द्वारा 5 Star Ratings दिए गए है। अभी तक यह रिपोर्ट B NCAP द्वारा साझा नहीं किया गया की किस गाड़ी को कितने नंबर मिले है। यह रिपोर्ट बहुत जल्द ही एजेंसी द्वारा जारी किया जा सकता है। 

इसे भी पढिए: मारुति इग्निस डिस्काउंट ऑफर प्राइस


दूसरी ऑटो कंपनियों ने भी न्यू कार क्रैश टेस्ट के लिए किया आवेदन 

जैसे ही टाटा मोटर्स की इन दोनो गाड़ियों की टेस्ट के रिजल्ट सामने आए है तब से भारत में चलने वाली दूसरी कंपनी की गाड़ियों ने भी उनकी न्यू कारों का क्रैश टेस्ट करने के लिए बीएनसीएपी को आवेदन कर दिया है। अब आने वाले समय में और भी नई गाड़ियों के रिजल्ट्स आपको मिलेंगे जिससे यह तय होगा की कोन सी गाड़ी में कितने सेफ्टी फीचर्स दिए गए है। 


क्या इंडिया में कार क्रैश टेस्ट अनिवार्य है? 

जी नहीं, फिलहाल भारत सरकार द्वारा इसे सभी कंपनियों को कार क्रैश टेस्ट के लिए अनिवार्य नहीं किया है। अभी तो सिर्फ Bharat New Car Assessment Program Agency की शुरुआत ही की है। आने वाले समय में न्यू कार क्रैश टेस्ट अनिवार्य हो सकता है। 


मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा मोटर्स को Bharat-NCAP Certificate भी दिया

इसिके चलते एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट शेयर करते हुए मंत्री नितिन गडकरी ने बोला है की मुझे खुशी है को BNCAP टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग पाने वाली दोनो गाड़िया टाटा मोटर्स की है। को काफी लंबे समय से भारतीय बाजारों में अपना दबदबा बनाए रखे है। और लोगो को अच्छी गाड़िया बेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्ध करवा रही है। 

इसी प्रकार आप नई नई ताज़ा खबरों के बारे में निरंतर अपडेट पाने के लिए फ्री खबर 24 से जुड़े रहें।

Post a Comment

0 Comments